नई दिल्ली: राजस्थान में 30 नवंबर तक स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे। 1 नवंबर को प्रदेश में स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक और कोचिंग संस्थान तथा नियमित कक्षा गतिविधियां 16 नवंबर बंद रहने का आदेश दिया गया था। अब राज्य सरकार ने पिछले आदेश में फेरबदल करते हुए 30 नवंबर तक उपरोक्त आदेश प्रभावी रहने का आदेश मंगलवार शाम को जारी कर दिया है। इसके अनुसार अब सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग और अन्य शैक्षणिक गतिविधियां 30 नवंबर तक बंद रहेंगी। नवंबर के दूसरे सप्ताह में सर्दियां बढ़ने के बाद ही कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी है। प्रदेश की राजधानी जयपुर में 7 दिनों में ही 3311 संक्रमित केस आए। इनमें 16 नवंबर को एक ही दिन में 538 केसों ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। हाल ही नवंबर में कोरोना की दूसरी लहर आने और संक्रमण बढ़ने की आशंका जताई गई थी।
प्रदेश में मंगलवार को 2194 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले। इसके अलावा 11 मरीजों ने दम तोड़ दिया। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों आंकड़ा बढ़कर 2 लाख 30 हजार 180 हो गया है। वहीं, प्रदेश में कोरोना की चपेट में आने से मृतकों की संख्या 2089 हो गई है। प्रदेश में करीब 40.35 लाख से ज्यादा सैंपल लिए गए हैं।
राजधानी में मंगलवार को 484 कोरोना संक्रमित केस सामने आए। जबकि 2 लोगों की मौत हो गई। जयपुर में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 40 हजार पार कर गया।
गृह विभाग के शासन सचिव एनएल मीणा के हस्ताक्षर से गृह विभाग के ग्रुप 9 द्वारा जारी आदेश के अनुसार प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों की नियमित गतिविधियां 30 नवंबर तक बंद रहेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here