नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने कई राज्यों में पार्टी के नए प्रभारियों की नियुक्ति की है वहीं कई राज्यों में पुराने चहरों को ही बने रहने दिया है। इस संबंध में पार्टी ने एक लिस्ट जारी की है जिसमें उत्तर प्रदेश की कमान राधामोहन सिंह को सौंपी गई है। इस पद की अहमियत इस बात से भी समझी जा सकती है कि लोकसभा चुनाव के दौरान जेपी नड्डा ने प्रदेश की कमान खुल संभाली थी। उस समय वह खुद प्रदेश प्रभारी थे। इसके अलावा पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने है। इसे देखते हुए कैलाश विजयवर्गीय को प्रभारी पद की कमान सौंपी गई है। बीजेपी बंगाल पर बहुत ज्यादा फोक्स कर रही है। कैलाश विजयवर्गीय बंगाल में पार्टी को मजबूत करने के लिए काफी समय से काम कर रहे है और अगल साल होने वाले चुनाव में भी पार्टी ने उनपर अहम जिम्मेदारी को सौंपा है। अगले साल पश्चिम बंगाल के साथ असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में विधासभा चुनाव होने है। ऐसे में वहां के लिए भी बीजेपी ने इस लिस्ट में प्रभारियों के नाम जारी किए है। असम में बैजयंत पांडा, तमिलनाडु में सी. टी रवि, केरल सी. पी. राधाकृष्णन और पुडुचेरी में निर्मल कुमार सुराणा को जिम्मेदारी सौंपी गई है।
संबित पात्रा को मणिपुर का प्रभारी नियुक्त किया गया है। मध्य प्रदेश पी मुरिली धर राव और जम्मू कश्मीर का प्रभारी तरुण चुग को बनाया गया है। वहीं राजस्थान अरुण सिंह, मेघालय चूबा ए ओ, मिजोरम म्म्हनलमो किकोन, नागालैंड नलिन कोहली, पंजाब दुष्यंत कुमार गौतम, त्रिपुरा का प्रभारी विनोद सोनकर को बनाया गया है।
इसके अलावा उत्तराखंड दुष्यंत कुमार गौतम, महाराष्ट्र सीटी रवि, मध्य प्रदेश पी मुरलीधर राव, लक्ष्द्वीप अब्दुल्लाकुट्टी, लद्दाख तरुण चुग, केरल सी. पी. राधाकृष्णन, कर्नाटक अरुण सिंह, झारखंड दिलीप सैकिया, हिमाचल प्रदेश अविनाश राय खन्ना, हरियाणा विनोद तावडे, गुजरात भूपेन्द्र यादव, गोवा सी. टी. रवि, दिल्ली बैजयंत पांडा, छ्त्तीसगढ़ डी पुरंदेश्वरी, चंडीगढ़ दुष्यंत कुमार गौतम, बिहार भूपेन्द्र यादव, अरुणाचल प्रदेश दिलीप सैकिया, आन्ध्र प्रदेश वी. मरलीधर और अणडमान और निकोबार सत्या कुमार को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here