UNN@ अच्छी नौकरी और कारोबार को चलाने के लिए हर कोई बहुत मेहनत करता है। मगर कई बार बहुत कोशिशें करने के बावजूद भी आर्थिक से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मगर वास्तु के अनुसार, नौकरी के हिसाब से अपने कमरे में कुछ चीजें रखेंगे तो इससे आपकी परेशानी दूर हो सकती है। तो चलिए जानते हैं कि तरक्की पाने के लिए बेडरूम किन चीजों को रखना शुभ माना जाता है।
इलेक्ट्रॉनिक व दवाइयों का काम करने वाली
वास्तु के अनुसार, इलेक्ट्रॉनिक चीजों का काम करने वाले लोगों को अपने बेडरूम एक क्रिस्टल बॉल रखनी चाहिए। इसके साथ ही जिन लोगों का काम दवाइयों का है। उन्हें अपने बेडरूम में उगते हुए सूरज की तस्वीर लगानी चाहिए। इससे जीवन में कठिन परिस्थितियों से जुझने की शक्ति मिलने के साथ कारोबार में लाभ मिलेगा।
जो लोग लेखक हो
जो लोग लेखन से जुड़ा काम करते हैं उन्हें अपने बेडरूम में लाल, पीला, हरा व नीले रंग के चार पिरामिड रखने चाहिए। इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो तरक्की के रास्ते खुलेंगे।
वाहन का व्‍यापार
अगर आप वाहन से जुड़ा कोई काम करते हैं तो अपने बेडरून में पिरामिड रखें। साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि पिरामिड तांबे या लकड़ी का बना हो। इससे पैसों की किल्लतर दूर हो आर्थिक स्थिति मजबूत होने में मदद मिलेगी।
होटल या बेकरी होने पर
अगर आपका खुद का होटल, बेकरी या ग्रोसरी स्टोर हैं तो आपको बेडरूम में गाय की मूर्ति या तस्वीर लगानी चाहिए। इसके अलावा अगर आप किसी होटल, बेकरी आदि पर काम करते हैं तो आपके लिए बेडरूम में सुंदर मछलियों से भरा एक्‍वेर‍ियम रखना शुभ होगा। अगर आप इसे नहीं रख सकते हैं तो इसकी जगह पर मछलियों की तस्वीर या कोई शो-पीस रखें। वास्तु के अनुसार, इन चीजों को रखने से घर-परिवार में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। साथ ही काम में तरक्की मिलने के रास्ते खुलेंगे।
संगीत व फर्नीचर के क्षेत्र से जुड़े लोग
जो लोग फर्नीचर का काम करते हैं। उनके लिए कमरे में लकड़ी की बासुरी रखना शुभ होगा। इसके अलावा जो लोग संगीत से जुड़ा काम करते हो उन लोगों को अपेन कमरे में लकड़ी की बांसुरी या वीणा रखनी चाहिए। इससे उनकी आय में वृद्धि होने में मदद मिलेगी।
सोने-चांदी का काम करने वाले
जो लोग ज्वैलरी का काम करते हैं उन्हें कारोबार में तरक्की पाने के लिए बेडरूम में चांदी का मोरपंख रखना चाहिए। इससे उनका व्यापार तेजी से चलेगा। ऐसे में आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।
कपड़ों और फुटवियर का काम करने वाले
जो लोग कपड़ों का व्यापार करते हो उन्हें कमरे में पड़ी अलमारी को एक लाल रंग की चुनरी रखा शुभ होगा। इसके साथ ही फुटवियर का कारोबार करने वाले को अपने कमरे में कोई भी शो-पीस लगाना चाहिए। मगर उसका रंग काला होना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here