दुबई। भारत के नितिन मेनन को 2020-21 सीजन के लिए आईसीसी के अंपायरों के एलीट पैनल में जगह मिली है। उन्हें वार्षिक समीक्षा और आईसीसी द्वारा संचालित की गई चयन प्रक्रिया के बाद इस पैनल में शामिल किया गया है। सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी गई। 36 साल के मेनन ने अभी तक तीन टेस्ट, 24 वनडे और 16 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग की है। उन्होंने इस पैनल में इंग्लैंड के नाइजल लोंग का स्थान लिया है। इस पैनल में जगह बनाने वाले मेनन भारत के तीसरे अंपायर हैं। उनसे पहले श्रीनिवास वेंकटराघवन और सुंदरम रवि इस पैनल में रह चुके हैं।
इस चयन समिति में आईसीसी के महानिदेशक- क्रिकेट, जॉफ एलार्डाइस (चेयरमैन), भारत के पूर्व खिलाड़ी और कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर, मैच रेफरी रंजन मदुगले, डेविड बून शामिल हैं जिन्होंने मेनन को चुना है।
आईसीसी ने मेनन के हवाले से लिखा, “एलीट पैनल में शामिल होना मेरे लिए सम्मान और गर्व की बात है। लगातार शीर्ष अंपायरों और रेफरियों के साथ काम करने का सपना मैंने हमेशा से देखा था। टेस्ट, वनडे और टी-20 मैचों के अलावा आईसीसी टूर्नामेंट्स में अंपायरिंग करने के बाद, मैं जानता हूं कि इस पद के साथ कितनी जिम्मेदारी आती है। मैं आने वाली चुनौतियों और अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार हूं। मुझे साथ ही लगता है कि यह मेरे ऊपर भारतीय अंपायरों को आगे ले जाने की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा, “मैं इसके लिए मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ, बीसीसीआई और आईसीसी का शुक्रिया अदा करता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here