एक ऐतिहासिक स्थान से नए रूप में तब्दील हुआ sheraton grand palace Indore आधुनिक कमरों और इनोवेटिव डाइनिंग वेन्यूज की पेशकश

इंदौर : नए साल से ठीक पहले शेरेटन होटल्स एंड रिसॉर्ट्स ब्रांड ने इंदौर मध्यप्रदेश में ‘शेरेटन ग्रैंड पैलेस इंदौर’ के रूप में अपने कदम रखे हैं। यह होटल शेरेटन होटल्स के पोर्टफोलियो में जुड़ने वाला नया संस्करण है, जिसे वैश्विक स्तर पर स्थानीय लोगों के लिए हर उत्सव को मनाने के लिए एक शानदार और आरामदायक गैदरिंग प्लेस के तौर पर जाना जाता है। अपने 80 वर्षों से भी वैभवशाली इतिहास के साथ यह ब्रांड वर्तमान में 70 से भी अधिक देशों में अपने कदम जमा चुका है और इसे मैरियट होटल के सबसे अधिक ग्लोबल ब्रांड के तौर पर स्थापित कर चुका है। शेरेटन सामाजिक ताने-बाने का अभिन्न अंग बन चुका है स्थानीय तथा बाहर से आने वाले अतिथियों, दोनों के लिए ही एक खास जगह बन गया है।
पूर्व में ग्रैंड भगवती पैलेस के नाम से पहचान रखने वाली इस हेरिटेज बिल्डिंग को होटल शेरेटन ग्रैंड पैलेस इंदौर के नए नाम के साथ प्रस्तुत किया गया है, जिसमें कि इसके अद्भुत और उत्कृष्ट ग्रीको-रोमन आर्किटेक्चर को यथावत रखा गया है और यह भव्य होटल 8.62 एकड़ की विस्तृत भूमि पर फैला हुआ है। इसकी डिजाइन का सबसे महत्वपूर्ण बिंदु है हरियाली से भरपूर जगह और आउटडोर स्थानों का खूबसूरत संयोजन जो कि इसकी शोभा को ओर भी बढ़ाता है।
श्री नीरज गोविल, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, साऊथ एशिया, मैरियट इंटरनेशनल के अनुसार- ‘शेरेटन ग्रैंड पैलेस इंदौर का शुभारम्भ मैरियट पोर्टफोलियो को सम्पूर्ण भारत में विस्तार देने और समृद्ध बनाने के हमारे ध्येय को स्पष्ट करता है। हम अपने परिष्कृत (सोफेस्टिकेटेड) होटल्स के साथ निरंतर अपने बढ़ते जा रहे कस्टमर बेस को सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ये सभी होटल्स भव्य और अद्भुत आर्किटेक्चर, सांस्कृतिक महत्व से समृद्ध कला, भव्य पब्लिक स्थानों, अनूठे डाइनिंग कंसेप्ट तथा बहुत सोच विचार के साथ संजोई गई सुख-सुविधाओं (एमेनिटीज़) से परिपूर्ण हैं। इंदौर एक बहुत महत्वपूर्ण और संभावनाओं से भरपूर मार्केट है, जो कि व्यवसायियों से लेकर भ्रमण पर निकले यात्रियों के समूह का बड़े पैमाने पर स्वागत करता रहा है। ऐसे में हमारे नए होटल का शुभारम्भ एकदम सही समय पर हुआ है जो कि शहर में बढ़ती हॉस्पिटलिटी क्षेत्र की मांग को पूरा करने में सक्षम रहेगा।’
इस होटल में 115 भव्य गेस्ट रूम्स (अतिथि कक्ष) हैं जो कि आधुनिक स्टाइल और टीक वुड फ्लोरिंग के साथ ही स्टाइलिश सॉफ्ट फर्निशिंग से भी सजे हुए हैं। साथ ही ये पूर्णतया शेरेटन ग्रैंड के सिग्नेचर की सभी सुख-सुविधाओं से परिपूर्ण हैं और भरपूर आराम का अनुभव देते हैं। शेरेटन क्लब लाउंज की सदस्यता रखने वाले मेंबर्स यहाँ आराम के साथ ही कई अन्य सुविधाओं का लाभ भी ले सकते हैं, इनमें चेक इन, चेक आउट की सुविधा के साथ ही डेली ब्रेकफास्ट और पूरे समय स्नैक्स की सुविधा शामिल है।
लोगों को एक साथ लाने की अपनी खासियत के लिए मशहूर इस ब्रांड ने शेरेटन ग्रैंड पैलेस इंदौर में अपनी बड़ी सी लॉबी को एक कम्युनिटी टेबल सैटअप के रूप में परिवर्तित किया है, जो कि नवीनतम तकनीक से सुसज्जित है और इस जगह को साथ मिलकर समय बिताने का एक अनूठा एहसास प्रदान करता है। चार्जिंग स्टेशंस तथा एक आसान और झंझट से दूर मेन्यू से लैस यह नए तरीके से डिजाइन किया गया स्थान लोगों को समूह में या अकेले काम करने की सुविधा देता है। इसका कोज़ी (आरामदायक) तथा फंक्शनल स्टूडियो स्पेस छोटी मीटिंग्स, चर्चाओं आदि को होस्ट करने के लिए एक आदर्श स्थान है। यहाँ उपस्थित कम्युनिटी मैनेजर न केवल अतिथियों का पूरा ध्यान रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं बल्कि यह भी सुनिश्चित करते हैं कि अतिथियों को मिलने वाली सेवाएं और सुविधाएँ त्वरित और सहज हों।

होटल में 5 भिन्न डाइनिंग विकल्प मौजूद हैं। इनमें शामिल हैं-

1. ‘एस कैफे’ जो कि ऑल डे डाइनिंग सॉल्यूशन है, जिसमें स्थानीय व्यंजनों के साथ ही, इंटरनेशनल क्विजीन लाइव-स्टेशंस तथा स्वाद में इजाफा करने वाला एक लज्जतदार डेजर्ट भी शामिल है।

2. ‘अराना’ जो कि एक इंडियन स्पेशियलिटी रेस्त्रां है जहां ठेठ भारतीय संस्कृति से समृद्ध व्यंजनों और सिग्नेचर डिशेज जैसे कि ‘अराना-ए-ख़ास, ताजे टमाटर और क्रीम के साथ पकाया गया तथा मसालेदार पनीर के साथ परोसा जाने वाला केसर की सुगंध में डूबा पनीर तथा दाल अराना जो कि एक स्थानीय व्यंजन है, जिसमें दाल को रातभर लकड़ी की आंच पर खुले ओवन में पकाया जाता है ताकि उसमें सौंधी सुगंध बनी रहे और इसके साथ ही यहाँ क्रिएटिव पिज्जा भी एन्जॉय करने को मिलेंगे जिन्हें ताजे मसालों और हाथ से बिलोये गये मक्खन के साथ परोसा जाता है।

3. ‘माल्ट’ एक इन-हॉउस बार है जिसमें मौजूद होगी विशेष और भव्य बैठक व्यवस्था और इसके साथ ही बीते दिनों का आकर्षण भी जो लोगों को लुभाएगा। यहाँ प्रीमियम स्पिरिट्स की एक्सल्यूजिव रेंज के साथ ही सिंगल माल्ट्स तथा फाइन वाइंस भी सर्व की जाएँगी।

4. ‘इंफ्यूज़’ जो कि एक केक शॉप है जहाँ मीठे के शौक़ीन अतिथि स्वादिष्ट केक के साथ ही ताज़ी बेक की गई ब्रेड तथा अन्य प्रकार के मीठे का आनंद ले सकते हैं।

5. ‘प्लंज’ जहाँ विस्तृत पूल के किनारे डे बेड्स पर आराम से लेटकर अतिथि अपने मनपसंद ताजे पेय और फिंगर फ़ूड्स का मजा ले सकते हैं और शांत वातावरण में अपनी पसंदीदा किताब के साथ सुकून के पलों का लुत्फ़ उठा सकते हैं। इसके साथ ही होटल में मौजूद फुली इक्विप्ड 24 घंटे खुला रहने वाला फिटनेस सेंटर और स्पा अतिथियों के फिटनेस और स्वास्थ्य से जुड़े रूटीन का भी ध्यान रखेगा।

स्थानीय उत्सवों तथा गेदरिंग्स के हिसाब से शेरेटन ग्रैंड पैलेस इंदौर 1,16,700 स्क्वेयर फ़ीट के विस्तृत आऊटडोर तथा इंडोर प्रांगण में फैला भव्य बैंक्वेट स्पेस उपलब्ध करवाता है, जो कि बड़े आयोजनों, कॉन्फ्रेंस, एक्जीबिशंस और शादियों के लिए सर्वोत्तम स्थान बन जाता है, जहाँ आप बड़ी संख्या में आने वाले मेहमानों का दिल खोलकर स्वागत कर सकते हैं। एमआईसीई (मीटिंग्स, इंसेंटिव्स, कॉन्फ्रंसेस तथा एक्जीबिशंस) में बढ़ती ऑडियंस को सेवाएं देने के लिहाज से होटल न केवल सभी संसाधनों से सुसज्जित है बल्कि यहाँ अत्याधुनिक ताकनीकी सुविधाओं के साथ ही, खूबसूरत आर्किटेक्चर तथा इको फ्रेंडली मीटिंग पैकेजेस भी मौजूद है जो इस होटल को सबसे अलग बनाते हैं।
श्री रोहित बाजपेयी, जनरल मैनेजर, शेरेटन ग्रैंड पैलेस इंदौर के अनुसार-‘शेरेटन ग्रैंड पैलेस इंदौर स्थानीय लोगों तथा बाहर से आये अतिथियों के लिए उत्कृष्ट डाइनिंग ऑप्शंस, पैम्पर करने वाला स्पा तथा विस्तृत्त इवेंट स्पेस उपलब्ध करवाता है ताकि वे अपने हर ख़ास उत्सव या आयोजन को हमारे साथ मिलकर ख़ुशी से जी सकें। यह होटल शहर के सभ्रांत वर्ग के साथ ही देश और दुनिया भर के व्यवसायियों एवं यात्रा के शौक़ीन लोगों की सूची में सबसे ऊपर स्थान पाने वाला होटल बनने का वादा करता है।’
इंदौर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट से मात्र 30 मिनिट की दूरी पर स्थित यह होटल शहर से जुड़े कई प्राचीन और ऐतिहासिक महत्व रखने वाले खूबसूरत स्थानों तक पहुँचने का जरिया भी है। इसमें बेहद खूबसूरत मांडू किले से लेकर उज्जैन का प्रसिद्द महाकालेश्वर मंदिर, खजराना मंदिर, 56 दुकान, जैसे स्थान शामिल हैं। 56 दुकान मतलब एक ऐसा बाजार जो देर रात तक चलता है और लोकल एवं रीजनल दोनों ही तरह के कई सारे स्वादिष्ट और अनूठे पकवानों की सुगंध को लोगों तक पहुंचाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here