चेन्नई: साउथ इंडियन फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाने के केंद्र सरकार के फैसले का समर्थन किया है। रजनीकांत ने केंद्र सरकार के इस कदम का स्वागत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की जोड़ी भगवान कृष्ण और अर्जुन की तरह है। उन्होंने ये बातें उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के कार्यकाल के 2 वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए कही।

सुपरस्टार रजनीकांत ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को आर्टिकल 370 को हटाने पर बधाई देते हुए कहा, ‘मिशन कश्मीर के लिए आपको मेरी हार्दिक बधाई। संसद में आपने शानदार भाषण दिया था। अमित शाह और मोदी जी की जोड़ी कृष्ण और अर्जुन की तरह हैं। वे ही जानते हैं कि उनमें कौन क्या है। मैं आपके सौभाग्य की कामना करते हुए आपके माध्यम से देश को भी शुभकामनाएं देता हूं।’ आपको बता दें कि इसी कार्यक्रम में ‘लिस्निंग, लर्निग एंड लीडिंग’ किताब का विमोचन भी हुआ।

सुपरस्टार रजनी ने इस मौके पर देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘वेंकैया नायडू हमेशा लोगों की भलाई के बारे में सोचते हैं। वह एक जबर्दस्त अध्यात्मिक गुरु हैं और वह गलती से राजनेता बन गए हैं।’ इस किताब में पिछले 2 साल के दौरान देश के सभी प्रदेशों और केद्र शासित राज्यों में नायडू के 330 सार्वजनिक आयोजनों की झलकियां हैं, उनके प्रमुख राजनयिक सम्मेलनों के जिक्र है जिनमें 19 देशों के उनके दौरे भी शामिल हैं। आपको बता दें कि वह पनामा, ग्वाटेमाला, कोस्टा रिका और माल्टा के दौरे पर जाने वाले भारत के पहले उपराष्ट्रपति हैं।

इसी कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा, ‘गृहमंत्री के रूप में मेरे मन में अनुच्छेद 370 को हटाने का फैसला लेते वक्त कोई असमंजस नहीं था कि कश्मीर पर क्या असर होगा। मुझे लगा कि कश्मीर और खुशहाल होगा लेकिन राज्यसभा में बिल को पेश करने के दौरान एक डर था। राज्यसभा में हमारा पूर्ण बहुमत नहीं है इसलिए हमने तय किया कि पहले वहां बिल पेश करेंगे और फिर लोकसभा में जाएंगे। वेकैंया जी ने ऊपरी सदन की गरिमा नीचे नहीं गिरने दी। जम्मू-कश्मीर से अब आतंकवाद खत्म होगा और वह विकास के रास्ते पर चलेगा।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here