एमपी के सिंगरौली में NTPC का ऐश डैम टूटने की खबर है। ऐश डैम टूटने से अचानक आसपास के इलाके में बाढ़ आ गई है। बाढ़ में कई मवेशी भी बह गए हैं। अचानक बाढ़ आने से इलाके में हड़कंप मच गया। प्रशासन के लोग मौक पर पहुंच गए हैं। आपको बता दें कि पिछले महीने भी सिंगरौली में एस्सार पावर प्रोजेक्ट का राख बाँध टूट गया था। जिसमे भारी तबाही मची थी।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के सिंगरौली एनटीपीसी विन्ध्यनगर का ऐश डेम फूट गया है। इससे जहां कई मवेशी बह गए वहीं आसपास रहने वाले लोगों के घरों में राखड़ युक्त मलवा घुसने लगा है। जिससे वहां के निवासियों में हड़कंप का माहौल बना हुआ है। डर के मारे लोग परेशान होकर इधर-उधर भाग रहे हैं। सूचना मिलते ही हरकत में आए प्रशासन ने तुरंत ही बचाव कार्य शुरू कर दिया है। जिसमें एनटीपीसी के अधिकारियों सहित जिले का प्रसाशनिक अमला भी बचाव और राहत कार्य में जुट गया है। इस घटना से इलाके में चारों तरफ अफरातफरी का माहौल।

एक महीने में दूसरी घटना

बता दें कि अभी पिछले महीने भी सिंगरौली में एस्सार पावर प्रोजेक्ट का राख बाँध टूट गया था। जिसमे भारी तबाही मची थी। जिसके जांच के लिए एनजीटी ने सुप्रीम कोर्ट को आन रिकार्ड दिया था। अधिवक्ता अश्वनी दूबे के शिकायत पर एक टीम सिंगरौली पहुची थी। अभी वह मामला चल ही रहा था तब तक एनटीपीसी विन्ध्यनगर का ऐश डैम टूट गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here