Kaushalya Vaghela -The first Indian born MP in Victorian Parliament, कहती है कि जब मैं देखता हूं की भारतीय संस्कृति से अभिभूत है ये संसार, तो मेरा दिल खुशी से भर जाता है.

UNN-Australia @ Varsha Parikh: कहते हैं भारतीय संस्कृति में इतनी बहुलता है मानों यह एक देश नहीं बल्कि कई देश और विदेश का समूह हो. गरबा रास के साथ नवरात्रि में देवी की अराधना की जाती है. गरबा अब किसी एक राज्य तक सीमित नहीं रह गया है. अब विदेश में भी धूमधाम से मनाई जाती है. भारत के अलावा ऐसा ही नजारा अब विदेशों में भी दिखाई देने लगा है। ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, न्यूजीलैंड से लेकर अमेरिका तक में भारतीय गरबे के रंग में रंगे हुए हैं।
ऑस्ट्रेलिया के Melbourne में Gujarati Events of Australia Event Organiser Dandia Season की ओर से कहना है Mark Gupta का कहना है की प्रति वर्ष नवरात्रि पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है।
ऑस्ट्रेलिया में गुजरात से बुलाए गए कलाकारों ने संगीत के ताल पर माँ की आराधना के लिए अभी से ही गरबा की धूम मचा दी। गरबा की ताल पर छोटे बच्चे, युवा एवं महिलाओं ने बड़े ही उत्साह के साथ गरबा खेला।
Gujarati Events of Australia Event Organiser Dandia Season में भारतीय समुदाय हिस्सा लेते है। इस वर्ष भी गुजरात के प्रख्यात कलाकारों के साथ नवरात्रि पर्व का आयोजन किया जा रहा है। एवं विदेश की धरती पर गुजरात की संस्कृति प्रस्तुत किया जाएगा ।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here