ऽ होटल वॉव में इंटरनेशनल स्ट्रीट फूड फेस्टिवल 11 अक्टूबर से
ऽ वल््र्ड के टेस्टी फूड की ढेरो वैराइटीज होंगी फेस्ट में सर्व
ऽ 11 से 20 अक्टूबर तक फेस्ट में परोसा जाएगा ग्लोबल स्ट्रीट फूड

इंदौर। स्वाद के दीवाने इंदौरियों के लिए होटल वॉव एक बार फिर दुनियाभर के जायकों को एक ही टेबल पर सर्व करेगा। होटल वॉव द्वारा 11 से 20 अक्टूबर तक 10 दिवसीय फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। इस फेस्ट में किसी एक स्टेट या कंट्री का फूड फ्लेवर नहीं होगा, बल्कि स्वाद के लिए प्रसिध्द उन सभी देशों के गलियारों से लज्जत को पेश किया जाएगा। इन व्यंजनों की खुशबू से ही मुंह में पानी आने लगता है।
इंटरनेशनल स्ट्रीट फूड फेस्ट को लेकर होटल वॉव जीएम रंजन कुमार दास ने बताया कि फेस्ट का कॉसेप्ट इंदौर के फूड लवर्स को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। यहां के लोग हर तरह के टेस्ट में इंट्रेस्ट लेने लगे है। इसके लिए हमें कई देशों के ओंथेटिक टेस्ट को लेकर रिसर्च भी करनी पड़ी। इसके बाद ही हमने फेस्ट में मैनु को तैयार किया है। फेस्ट में सर्व की जाने वाले हर एक व्यंजन को उसकी खासियत के साथ वास्तविकता को परोसने के लिए हम हमेशा से ही कोशश करते रहे है। जो इस फेस्ट में सर्व की जाने वाले व्यंजनों के स्वाद में गेस्ट महसूस कर पाएंगे।
इंडियन स्ट्रीट फूड का जायका
फेस्ट में इंडियन स्ट्रीट फूड में पोहा जलेबी (इंदौर), मूंग दाल भजिया, भुट्टे का किस, दाल बाफले, साबुदाने की खिचड़ी, गराडू, खोपरा पेटिस, बेक्ड समोसा, बड़ा पाव (मुंबई), पाव भाजी, मिसल पाव, कीमा पाव, रगड़ा पेटिस, बटाटा वड़ा, लिट्टी चोखा(बिहार), गुगनी, प्याजी, वेजीटेबल भुजिया, छोले भटुरे (दिल्ली), राम लड्डू, पराठा, बेसन का चीला, मटर कुलछा, काठी रोल (कलकत्ता), बैगुनी, आलू चोप्स और लूची आलू सर्व किया जाएगा।
पैन एशिया की लज्जत भी होगी खास
पेन एशिया व्यंजनों में खासतौर पर वेज और नॉन वेज मोमोज, चिकन लॉली पॉप, वेज लॉलीपॉप, फ्राइड राइज वेज, फ्राइज राइज नॉनवेज, चिली पोटेटो, चिली पनीर, चाऊमिंग।
टेस्टी वेस्टर्न डिशेस
वेस्टर्न डिसेश में बूरिटो (मैक्सिकन), नाचोज, क्वीसीडेला, टेको, पास्ता(इटेलियन), पिज्जा, आॅइल एस्कोलाना, बर्गर (अमेरिकन),हॉट डॉग, अमेरिकन बीबीक्यू, सेंडविच(फ्रैंच), पेन केक, वफल्स, डोनर(तुरकिस), शीश कबाब सहित कई अन्य स्वादिष्ट डिशेस सर्व की जाएंगी।
मीठे व्यंजनों में खास
फेस्ट में मीठे व्यंजनों में खासकर मालपुआ, मावा बाटी, कुल्फी फालूदा, जलेबी, इमरती, कढ़ाई दूध, पाइनेप्पल हलवा, वाटर मेलन हलवा गेस्ट टेस्ट कर सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here