• रामपुरी व्यंजनों की एक सरणी पेश करते हुए, रेडिसन ब्लू होटल, इंदौर 11 अक्टूबर, 2019 से 20 अक्टूबर, 2019 तक अपने मेहमानों के लिए एक नवाबी व्यंजन परोसेगा।

इंदौर : रामपुर को अक्सर उस लाइब्रेरी के लिए याद किया जाता है, जिसमें 12,000 दुर्लभ पांडुलिपियां, मुगल लघु चित्रों का बेहतरीन संग्रह मौजूद है। उसी के साथ, इसके अलावा रामपुर को मिर्ज़ा ग़ालिब और यहाँ के नवाबों से जुड़ाव के लिए भी पहचाना और याद किया जाता है। लेकिन इस नवाबी रुतबे से लबरेज़ इस शहर को अपने ज़ायकेदार व्यंजनों के लिए भी उतना ही पहचाना और पसंद किया जाता है।
इंदौर वासियों के दिल में अपने भोजन के प्रति प्रेम को समझते हुए, रेडिसन ब्लू होटल ने हमेशा से ही तरह – तरह के देसी और विदेशी व्यंजन परोसे हैं। इंदौर वालों के सामने नए – नए व्यंजन पेश करने का एक बड़ा ज़रिया है ‘फ़ूड फेस्टिवल्स’। इस बार, होटल ने 11 अक्टूबर, 2019 से शुरू होकर 20 अक्टूबर, 2019 तक चलने वाले रामपुरी फूड फेस्टिवल के साथ एक शाही और अनोखा अनुभव देने की तैयारी की है।
फ़ूड फेस्टिवल की प्रामाणिकता सुनिश्चित करने के लिए, रेडिसन ब्लू होटल ने ख़ास तौर पर रामपुर के मास्टर शेफ, सुरूर खान को बुलाया है। जो इंदौर को रामपुर रसोई के कुछ अनजाने और अलग व्यंजनों से परिचित कराएंगे, जिन्हें नवाब परिवार के अंतिम खानसामे तैयार करते थे।
रेडिसन ब्लू होटल के जनरल मैनेजर राहुल जोशी ने फेस्टिवल को रॉयल्टी और हेरिटेज का एक अनूठा मिश्रण कहा है। “रामपुरी क्यूज़ीन मुगल, अवध, अफगान, राजपूत और अन्य संस्कृतियों का मिश्रण है। 10-दिवसीय उत्सव के दौरान जो भोजन परोसा जाएगा, वह आम तौर पर मिलने वाला रामपुरी भोजन नहीं होगा। शेफ सुरूर विशेष रूप से रामपुर परिवार के उन विशेष व्यंजनों को तैयार करेंगे जो आम लोगों की यादों में धुंधले पड़ चुके हैं या जिनके बारे में आम लोगों ने कम ही देखा और सुना है। यह फ़ूड फेस्टिवल होटल के इंडिया ओये रेस्टोरेंट में आयोजित किया जाएगा। विस्तृत मेन्यू में कुल आठ ऐपेटाइज़र, तीन सूप, 11 मुख्य व्यंजन, पांच प्रकार की रोटियां, चार प्रकार के चावल और मिठाई शामिल होंगे। इतना ही नहीं “कच्चे गोश्त के टिक्के, मुर्ग सोंधा टिक्का, दम बुखारा आलू, सुरूर-ए-बेंगन, आलुकाटली, रामपुरी तार कोरमा, और गोश्त लबलाब कुछ ऐसे शाकाहारी और मांसाहारी रेसिपीज़ हैं जो हमारे गेस्ट्स को बेहद पसंद आएंगी , श्री जोशी ने कहा इस रामपुरी अला- कार्टे मेनू के साथ, अन्य भारतीय व्यंजन भी मेहमानों के लिए उपलब्ध होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here