नई दिल्ली।
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के क्रिकेट से संन्यास की खबरें आए दिन उठती रहती हैं। उनके बचपन के कोच केशव बनर्जी ने इस पर कहा है कि धोनी उस तरह के इंसान नहीं हैं जो अपने करीबियों को फोन करेंगे और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास को लेकर बात करेंगे। उन्होंने कहा कि जब धोनी को लगेगा की संन्यास का वक्त है, वे सही तरीके से इसकी घोषणा कर देंगे। ट्विटर पर बुधवार को कुछ लोगों ने धोनी के संन्यास की अफवाहें उड़ा दीं। हालांकि जो लोग धोनी को फॉलो करते हैं, उन्होंने इन खबरों को गलत भी बता दिया।
बनर्जी ने गुरुवार को रांची से फोन पर आईएएएस से कहा, “धोनी उस तरह के इंसान नहीं है जो लोगों को फोन करेंगे और कहेंगे कि मैं संन्यास ले रहा हूं। वह जानते हैं कि यह कैसे करना है। जब उन्हें लगेगा कि समय आ गया है तो वह बीसीसीआई को जानकारी दे देंगे और बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाएंगे और वो सब चीजें करेंगे जो करनी चाहिए। जैसा उन्होंने टेस्ट से संन्यास लेने के समय किया था। उन्होंने कहा, “आप सोशल मीडिया की बातों में नहीं आएं। कई ऐसी चीजें होती हैं जो ट्रेंड बन जाती हैं लेकिन अंत में फर्जी खबरें निकलती हैं। मुझे नहीं पता कि लोग धोनी के पीछे क्यों पड़े हैं। मैं उन्हें अच्छे से जानता हूं और आपसे कह सकता हूं कि जब वह संन्यास के बारे में सोचेंगे, वह हमें बता देंगे।”
बनर्जी ने पहले कहा था कि अगर धोनी आईपीएल नहीं भी खेलते हैं तो भी उन्हें टी-20 विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली भारतीय टीम का हिस्सा होना चाहिए। अब ऐसी खबरें है कि इसी साल अक्टूबर-नवंबर के बीच होने वाला टी-20 विश्व कप कोरोनावायरस के कारण स्थगित किया जा सकता है और ऐसे में आईपीएल के होने की संभावना दिखने लगी है।
बनर्जी ने कहा, “आपको आईपीएल में पता चलेगा कि धोनी कितने फिट हैं। अगर टी-20 विश्व कप स्थगित भी होता है और अगले साल भी होता है तो वह उसे भी खेल सकते हैं।”
धोनी ने पिछले साल इंग्लैंड में हुए विश्व कप के सेमीफाइनल के बाद से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेली है और वह आराम के नाम से तब से टीम से बाहर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here