नई दिल्ली। सोमवार से दो दिनों के लिए भारत की यात्रा पर आए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने साबरमती आश्रम, मोटेरा स्टेडियम में भाषण के बाद आगरा पहुंचे। जहां उन्होंने ताजमहल का दीदार किया। इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका और उनके पति भी मौजूद रहे।
बता दें कि मोटेरा स्टेडियम में लोगों को संबोधित करने के बाद ट्रंप परिवार सहित आगरा एयरपोर्ट पहुंचे। यहां उनके काफिले को खेरिया हवाईअड्डे से 13 किलोमीटर की स्ट्रेच की दूरी तय करने में 25 मिनट का समय लगा। हालांकि उसके बाद बैट्री से संचालित कार्ट से उन्हें ताजमहल के परिसर ले जाया गया। उनके साथ गाइड नितिन सिंह रिंकू ने दोनों को ताजमहल के बारे में दी और ताजमहल का दीदार करवाया। इस दौरान इवांका ट्रंप अपने पति के साथ ताजमहल का दीदार किया। एक तरफ जहां फोटोग्राफर उनके फोटो क्लिक कर रहे हैं, तो वहीं इवांका ने अपने फोन से भी फोटो खिंचवाई।
ताजमहल की विजिटर बुक में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने संदेश ताजमहल की सुंदरता को लेकर लिखा कि, “ताज भारतीय संस्कृति की समृद्ध धरोहर है। ताजमहल भारतीय संस्कृति की विविधतापूर्ण सुंदरता है।
ट्रंप से पहले, अमेरिका के राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने 2000 में और डी. आइजनहावर ने 1959 में ताजमहल की खूबसूरती को निहारा था।आपको बता दें कि जहां अहमदाबाद में ट्रंप का स्वागत प्रधानमंत्री मोदी ने किया तो वहीं आगरा में यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here