नई दिल्ली: झारखंड के लोहरदगा में कल की हिंसा के बाद आज भी तनाव की स्थिति बनी हुई है। पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। साथ ही स्कूल कॉलेज दो दिन के लिए बंद कर दिए गए हैं। कल लोहरदगा में नागरिकता कानून (सीएए) के समर्थन में रैली निकाली गई थी जिस पर अमला टोली इलाके में मस्जिद के पास पत्थरबाज़ी की गई और पेट्रोल बम फेंके गए जिसके बाद ज़मकर हिंसा हुई। 100 से ज़्यादा बाइक जला दी गईं। कई दुकानों और गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। आज जुमे की नमाज़ को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। बता दें कि लोहरदगा में सीएए और एनआरसी के समर्थन में निकाले गए विशाल जुलूस पर उपद्रवी तत्वों द्वारा बुधवार को पथराव के बाद हिंसा भड़क गई थी।

पथराव के विरोध में लोगों ने गाड़ियों में तोड़फोड़ व आगजनी की जिस पर पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ी। इस हिंसा में कई लोगों के घायल होने की खबर है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आज जब पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सीएए और एनआरसी के समर्थन में लोग जुलूस निकाल रहे थे उसी समय अज्ञात लोगों ने लोहरदगा के अमला टोली चौक के पास उन पर पथराव कर दिया। उन्होंने बताया कि इससे भड़के लोगों ने आसपास खड़ी कई मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया और तोड़फोड़ की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here