नई दिल्ली। कांग्रेस को सभी चुनावों में मिली हार के बाद पार्टी के नेता अब हताश होते दिख रहे हैं और अब कांग्रेस में ही अंदूनी कलह सामने आती दिख रही है। पहले जहां संजय निरूपम ने अपनी ही पार्टी पर कई सारे सवाल दाग दिए थे। तो उसके बाद सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी के इस्तीफे के फैसले पर ही सवाल खड़े कर दिए। अब कांग्रेस की मौजूदा स्थिति पर कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बड़ा बयान दिया है।
पार्टी की मौजूदा हालत को देखते हुए सिंधिया का मानना है कि कांग्रेस को आत्म अवलोकन करने की जरूरत है। उन्होंने सलाह देते हुए कहा कि मौजूदा समय में कांग्रेस की जो स्थिति है उसका जायजा लिया जाना जरूरी है, ताकि कांग्रेस को आगे बढ़ाया जा सके।
दरअसल ग्वालियर चंबल संभाग के दौरे पर पहुंचे सिंधिया से कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के उस बयान पर मीडिया ने राय जानना चाहा जिसमें उन्होंने कहा है कि कांग्रेस की हालत खराब है और वह महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव में जीत दर्ज नहीं कर पाएगी। इसपर सिंधिया ने साफ किया कि किसी ने ऐसा बयान क्यों दिया है ये तो वहीं जानेंगे। वहीं महाराष्ट्र चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि उनका काम टिकट वितरण तक था। बाकी का काम वहां का संगठन देख रहा है। उन्होंने कहा कि निश्चित ही कांग्रेस को वहां सफलता हासिल होगी।
कांग्रेस के सीनियर नेता ने एक न्यूज़ एजेंसी इंटरव्यू दिया। इसमें उन्होंने कहा कि शायद पार्टी आने वाले विधानसभा चुनाव न जीत सके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हालत ये है कि वह अपना भविष्य सुनिश्चित कर पाने में सक्षम नहीं है। उन्होंने कहा कि लगातार पार्टी के नेता कांग्रेस छोड़ रहे हैं और ये सिलसिला जारी है। उन्होंने कहा कि हमारी सबसे बड़ी समस्या रही है कि हमारे नेता ने पद छोड़ दिया। उनका इशारा राहुल गांधी की तरफ था। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जल्दबाजी में पद छोड़ दिया।
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने 52 सीटों पर जीत दर्ज की। पार्टी के इस प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। कई महीनों तक ये पद खाली रहा। बैठकों का दौर चला लेकिन राहुल गांधी नहीं माने। बाद में अगस्त में सोनिया गांधी को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष चुना गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here