नई दिल्ली: महाराष्ट्र की बीजेपी नेता पंकजा मुंडे आज कोई बड़ा ऐलान कर सकती है। आज ही पंकजा मुंडे के पिता दिवंगत गोपीनाथ मुंडे का जन्मदिन है और इसी मौके पर पंकजा मुंडे एक जनसभा को संबोधित करेंगी। पंकजा ने अपने समर्थकों से रैली में शामिल होने की अपील की है। महाराष्ट्र में नई सरकार बनने के साथ ही पंकजा मुंडे ने ये ऐलान कर दिया था कि वो 12 दिसंबर की सभा में अपने समर्थको के सामने कोई बड़ा ऐलान कर सकती है। अपनी चुनावी हार और आगे की रणनीति पर भी चर्चा करेंगी पंकजा लेकिन वो क्या ऐलान करेंगी इस पर सबकी नजरें होंगी।

माना जा रहा है पंकजा मुंडे के साथ महाराष्ट्र बीजेपी के दिग्गज नेता एकनाथ खडसे भी रैली को संबोधित करेंगे। एकनाथ खडगे ने पार्टी के कुछ नेताओं से अपनी नाराजगी भी जाहिर कर चुके है। इससे पहले एकनाथ खडसे सीएम उद्धव ठाकरे और एनसीपी प्रमुख शरद पवार से भी मिल चुके है। इस तरह हालिया घटनाक्रम को देखा जाए तो राजनीतिक गलियारों में ऐसी चर्चा है कि महाराष्ट्र की राजनीति में बीजेपी कलह से जूझ रही है।

इससे पहले मुंडे ने कहा कि महाराष्ट्र चुनाव में कुछ नेताओं को टिकट नहीं देने का फैसला राज्य स्तर पर लिया गया और देवेन्द्र फडणवीस को चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेनी चाहिये।

पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने पहले कहा था कि उनके कुछ सहयोगियों को टिकट नहीं देने का निर्णय पार्टी की केंद्रीय समिति ने लिया गया था। मुंडे ने कहा, “टिकट न देने का फैसला दिल्ली में नहीं बल्कि यहां महाराष्ट्र में लिया गया। पार्टी का जैसा भी प्रदर्शन रहा, देवेन्द्र फडणवीस को उसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिये।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here