नई दिल्ली : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने चटगांव में बांग्लादेश को एकमात्र टेस्ट मैच में 224 रनों से मात देकर इस फॉर्मेट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की है। बांग्लादेश की टीम अफगानिस्तान से मिले 398 रनों के विशाल लक्ष्य के जवाब में टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन 173 रनों पर ढेर हो गई। आखिरी दिन अफगानिस्तान को जीत के लिए चार विकेट की जरूरत थी, जबकि लगातार हो रही बारिश से एक बार को ऐसा लगा कि मैच का नतीजा नहीं निकल पाएगा। पांचवें दिन का काफी खेल बारिश की भेंच चढ़ चुका था, लेकिन कप्तान राशिद खान ने अपनी गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश को उसी की जमीन पर हराने का अपनी टीम का सपना पूरा किया।
पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले राशिद ने दूसरी पारी में छह विकेट झटके। मैच चटगांव में खेला गया और बांग्लादेश की पूरी टीम दूसरी पारी में 173 रनों पर सिमट गई। सौम्य सरकार के रूप में बांग्लादेश ने अपना आखिरी विकेट गिराया, जो राशिद के खाते में ही गया। आखिरी के तीन विकेट राशिद खान ने ही लिए। पांचवें दिन के खेल में आखिरी के सात-आठ ओवर बचे थे और अफगानिस्तान को दो विकेट की जरूरत और थी। राशिद खान ने अपनी करिश्माई गेंदबाजी से अफगानिस्तान को ये शानदार जीत दिलाई।
अफगानिस्तान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। अफगानिस्तान ने पहली पारी में 342 रन बना डाले। जिसमें रहमत शाह की सेंचुरी भी शामिल थी। इसके बाद बांग्लादेश की पहली पारी 205 रनों पर ही सिमट गई। राशिद ने पहली पारी में पांच विकेट झटके। इसके बाद अफगानिस्तान ने दूसरी पारी में 260 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की दूसरी पारी 173 रनों पर ही सिमट गई। अफगानिस्तान आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं है, जबकि बांग्लादेश इसका हिस्सा है। अफगानिस्तान की टेस्ट क्रिकेट में ये दूसरी जीत है। इससे पहले टीम आयरलैंड को भी हरा चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here