रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कैबिनेट का मंगलवार को विस्तार हुआ। आज 9 विधायकों ने मंत्री के तौर पर शपथ ली। आपको बता दें कि बघेल के 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू ने मंत्री पद की शपथ ली थी। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। राजधानी रायपुर के पुलिस परेड मैदान में आज विधायक रविन्द्र चौबे, मोहम्मद अकबर, कवासी लखमा, जय सिंह अग्रवाल, शिव डहरिया, महिला विधायक अनिला भेड़िया, रुद्र गुरु, प्रेमसाय सिंह टेकाम और उमेश पटेल ने मंत्री पद की शपथ ली। सभी ने हिंदी में पद और गोपनीयता की शपथ ली।

इससे पहले पार्टी के एक नेता ने रविवार को बताया था कि बघेल ने अपनी पार्टी के राज्य के नेताओं के साथ दिल्ली में कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी से मुलाकात की और मंत्रियों के नाम को अंतिम रूप दिया। उन्होंने कहा था, ‘पार्टी ने कैबिनेट में सभी समुदायों के नेताओं को प्रतिनिधित्व देने का प्रयास किया है। लगभग सभी वरिष्ठ नेताओं को जगह दी गई है। कैबिनेट को अंतिम रूप देने में 11 लोकसभा क्षेत्रों के अलावा 2019 के चुनावों को भी ध्यान में रखा गया है।’

छत्तीसगढ़ कैबिनेट में मुख्यमंत्री सहित अधिक से अधिक 13 मंत्री हो सकते हैं। राज्य में विधानसभा की 90 सीटें हैं। शपथ ग्रहण के बाद मंत्रियों के विभाग तय किए जाएंगे। मध्य प्रदेश में भी मंत्रियों के शपथ ग्रहण का दिन मंगलवार को ही रखा गया है। इस तरह से क्रिसमस के मौके पर देश के 2 राज्यों को अपना मंत्रिमंडल मिल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here